Navratri

લવ શાયરી

પ્યાર કા સાયા
બિછડ કર હમસે કભી વો ભી તડપા તો હોગા
ચન્દ લમ્હે હી સહી વો ભી રોયા તો હોગા
બિનાયી ચશ્મ કી ખો ગયી તીર રેહ કર
ઉસકે નૈનો કો ભી અશ્કોને ભીગોયા તો હોગા
દિલકે રિશ્તે ભી કિસ કદર અજીબ હોતે હૈ.
તુજ્કો


કસક
ચાહા હૈ મૈને બહુત શીદત સે તુમ કો,
મે તુમ્હે બહુત શિદ્દત સે યાદ આઉંગી,
યૂ સકૂન સે તુમ કભી ભી સો ના સકોગે,
બન કે દિલ કી કસક રાત ભાર જગાવુંગી.


જાને કયુ હરદમ તેરા
જાને કયુ હરદમ તેરા હી ખયાલ આતા હૈ
ચાંદ કો દેખતા હું, જબ ભી તેરી બાતે સોચતા હું
તેરા મુજ્શે યુપ્યાર સે લડના, ચેહરે પે મુસ્કુરાહટ લાતા હૈ
ઇન્તઝાર રેહતા હૈ બેસબરી સે, કે કબ તુમસે મુલાકાત હો.


તેરી આંખો મે
તેરી આંખો મે આસ હો તો મેરી હો
તેરે હોઠો પે પ્યાસ હો તો મેરી હો
જબ તુ બોલે તો લબ તેરે હી હિલે,
મગર ઉન હોઠોન સે આવાઝ મેરી હો.

ઇસ બારીશ મે
ઇસ બારીશ મે હમ ભીગ જાયેંગે,
તુમ સાથ હો તો તુફાન સે ટકરા જાયેંગે,
તુમ જહાં ભી હો મુજ્હે યાદ કરલો,
બારીશ બનકર હમ તેરે પાસ આ જાયેંગે.

આંખો મે ખુશી
આંખો મે ખુશી લબો પર હસી
ગમ કા કહી નામ ના હો
તુમકો જહાન કી સારી ખુશિયા મીલે
ઇન ખુશીયો કી કભી શામ ના હો.


તેરી યાદ ને મેરે
તેરી યાદ ને મેરે દીલ કો સજા રખા હૈ
તેરે પ્યાર મેં સબ કો ભૂલા રખા હૈ
કુછ અછા નહિ લગતા તેરી જુદાઈ કે બાદ
એક તેરી યાદ કો સીને સે લગા રખા હૈ.


કોન કહતા હૈ વો
કોન કહતા હૈ વો મુજ સે જુદા હૈ
હર પલ વો મેરી પલોક્ન મેરહતા હૈ
મેરી હર સાંસ મીન ખુશ્બુ હૈ ઉસકી
દીલ કિ ધડકન ભી યહી કહતી હૈ.


તડપ
તડપ કે દેખ કિસી કિ ચાહત મેં
તો પતા ચલે કી ઇન્તજાર ક્યા હોતા હૈ
તડપ કે દેખ કિસી કિ ચાહત મેં
તો પતાચલે કી ઇન્તજાર ક્યા હોતા હૈ
યુંહીં મિલ જાયે કોઈ બીનાતડપે
તો કૈસે પતા ચલે કી પ્યાર ક્યા હોતા હૈ.


ઇન્તજાર
દોસ્ત, દિલ હે દિલ મેં ઉન્હેં પ્યાર કરતે હૈ
ચુપકે સે એ ઇજહાર કરતે હૈ
નામુમકીન હૈ જીન રાહોન સે ઉનકા આના
ઉન રાહોન પે ભી ઉનકા ઇન્તજાર કરતે હૈ.


ચુરા નહિ સકતા
આંખ સે ગીરા આંસુ કોઈ ઉઠા નહિ સકતા
કિસ્મત મેં લીખા કોઈ મિટાનહિ સકતા
આપકા પ્યાર હૈ જાન હમારી
ઔર હમારી જાન કો હમસે કોઈ ચુરા નહિ સકતા.

મરતા કૌન હૈ
પ્યાર મેં મૌત સે ડરતા કૌન હૈ
એ તો હો જાતાહૈ કરતા કૌન હૈ
આપ જૈસે યાર પર જાન કુરબાન
ઔર આપ પૂછતે હૈ, આપ પે મરતા કૌન હૈ.

લોટ કર આના હોગા
આપકો હર વક્ત મુજે હી ચાહના હોગા
હમારે ઇસ પ્યાર કો ઉમર ભર નિભાના હોગા
ઇસ જહાં કી તો બાત છોડો હર જનમ તુજે મેરે લિયે લોટ કર આના હોગા.


હોશ ખો બૈઠે
આપકી ઇસ દિલ્લગી મેં હમ અપના દિલ ખો બૈઠે
કલ તક ઉસ ખુદા કે થે આજ આપકે હો બૈઠે
પ્યાર સુના તો થા કે દીવાના કર દેતા હૈ
આજ ખુદ કરકે હમ ભી હોશ ખો બૈઠે.


આવાજ
તુ આવાજ દે મેં ચલા આઊંગા
તુ સજ દે મે ચલા આઊંગા
ક્યાં કહું ફિતરત ક્યા હૈ ઇસ દિલ કી
તુ સાંસ લે મે ચલા આઊંગા.


વો દિન-દિન નહીં
વો દિન-દિન નહીં
વો રાત રાત નહીં
વો પલ-પલ નહીં જિસ પલ તેરી બાત નહીં
તેરી યાદો સે મૌત હમે અલગ કર દે
ઇતની તો મૌત કી ભી ઔકાત નહિ.


દિલ સે
એ આંસૂ જબ ભી બેહતે હે
તુમ્હારે દુખ મેં બહતે હે
કે બારીશ જબ ભી હોતી હે
તુમ્હે હી યાદ કરતે હૈ
ખુશી કોઈ જો આ જાયે
તુમ્હારે બિન અધુરી હૈ
સુનો તુમ લોટ આઓ ના.

મુસ્કુરાહટ
યુ તો જીંદગી મેં અજીબ સે મોડ આયેંગે
કભી ખુશી તો કભી ગમ લાયેંગે
રખના હમેશા ખુદ કા ખ્યાલ
ક્યોકી આપ હસેંગે તો હમ ભી મુસ્કુરાયેંગે.

ઐસા હોતા નહિ
હર જગા પ્યાર કા ઝરણા બેહ્તા નહિ હૈ
પથ્થરોન કો કભી દર્દ હોતા નહિ હૈ
યાદો કે બીના કભી એક પલ બીતતા નહિ હૈ
ફિર ભી કભી કોઈ પાસ હોતા નહિ હૈ
કિતને જતન સે રખતે હે કાંટે ફૂલો કો

મુહબ્બત કરને કી
હમારે જખ્મો કી વજહ ભી વો હે
હુમારે જખ્મો કી દવા ભી વો હૈ
વો નમક જખ્મો પે લગાયે ભી તો ક્યાં હુઆ
મુહબ્બત કરને કી વજહ ભી તો વો હૈ.

No comments:

Post a Comment